ब्रेकिंग न्यूज़
logo

छावनी ओवरब्रिज निर्माण की धीमी गति से जाम की समस्या उत्पन्न।

Karunakar TripathiJun 22, 20220 views

शहाबुद्दीन अहमद

बेतिया,पश्चिमी चंपारण, बिहार।

छावनी ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य वर्ष 2018 में आरंभ किया गया था,इस बुनियाद पर कि जून 2020 तक इस निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, lमगर 2 साल गुजर जाने के बाद भी निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। इस अधूरे निर्माण कार्य की गति इतनी धीमी है कि प्रतिदिन हर समय जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है।
निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी का कहना है कि कार्य प्रगति पर है,मगर देखने से ऐसा नहीं लगता है, ऐसा लोगों को महसूस हो रहा है कि अगले 2 साल में भी शायद ही निर्माण कार्य पूरा हो पाएगा, जिस गति से निर्माण कार्य किया जा रहा है,ऐसा लगता है कि दो-तीन वर्षों का समय लग ही जाएगा, जब तक तो आम नागरिक को आवागमन में कठिनाइयों को झेलना ही पड़ेगा। साथ ही जाम की समस्या से कभी निजात नहीं मिल पाएगी।
निर्माण कार्य होने की वजह से छावनी से होकर गुजरने वाली एनएच 727 संकरी हो गई है, छावनी मस्जिद के नजदीक बाइक से गुजरने वाले को हमेशा दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है।
इसओवरब्रिज के निर्माण हेतु कई  सामाजिक संगठनों के द्वारा संघर्ष करना पड़ा,तभी जाकर 2018 में इस निर्माण के लिए रास्ता साफ हुआ,जो 4 साल गुजरने के बाद भी अभी तक अधूरा ही नजर आ रहा है, जबकि निर्माण कार्य की जिम्मेवारी लेने वाली एजेंसी को 2 साल का ही समय दिया गया था,मगर कोरोना काल के कारण भी निर्माण कार्य में देरी हुई है,मगरअभी जिस धीमी गति से कार्य किया जा रहा है,ऐसा लगता है कि दो-तीन वर्ष और निर्माण कार्य की समाप्ति में लग जाएंगे।


       

Comments

  1. No Comments posted yet!